पूर्ण शारीरिक प्रशिक्षण हिंदी में/ Full physical training in hindi: फिट रहने और मजबूत बनने के लिए कैलीस्थेनिक का (Hindi Edition)


Value: ₹ 0.00
(as of Oct 17,2021 09:26:00 UTC – Particulars)


लगता है कि आपको जिम हार्ड-कोर करने की जरूरत है और तब तक काम करें जब तक आप अपना वजन कम न करलें  और अपनी फिटनेस और ताकत के स्तर में सुधार नहीं करते हैं? फिर से विचार करें। आप वह सब कर सकते हैं  और आपको यह करने के लिए अपने शरीर के वजन की आवश्यकता है!

आपका शरीर एक शानदार मशीन है, जो आपकी जानकारी से अधिक मजबूत और अधिक सक्षम है, और यह इस पुस्तक में बताया गया है कि आप बेहतर परिणाम के लिए अपने बॉडीवेट प्रशिक्षण अभ्यास का उपयोग करने के लिए अपनी फिटनेस दिनचर्या में सुधार और अनुकूलन करना सीखेंगे। जब आपके पास वह सब कुछ होता है जो आपको (आपके अपने शरीर) के सामने चाहिए होता है, आप अपनी फिटनेस और शरीर पर नियंत्रण रखने और अपने लिए निर्धारित किए गए फिटनेस लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए खुद पर निर्भर रहते हैं।

आम धारणा के विपरीत, आपको वे परिणाम प्राप्त करने के लिए बहुत भारी उपकरणों, फ्री वेट या मशीनों की आवश्यकता नहीं होती है, जिन्हें आप देखने के लिए बहुत तरस रहे हैं। मानव शरीर परिवर्तन करने के लिए अपने आप ही पर्याप्त प्रतिरोध प्रदान कर सकता है। शक्ति, धीरज, गति, लचीलापन, शक्ति, समन्वय, संतुलन और अन्य बायोमोटर क्षमताओं को समय पर विकसित किया जा सकता है और इसे करने के लिए अपने शरीर की शक्ति का उपयोग करना होगा।

बॉडीवेट प्रशिक्षण की लोकप्रियता में बढ़ रही है। यहां तक ​​कि पेशेवर एथलीट कॉलिसिथेनिक प्रशिक्षण की शक्ति का उपयोग कर रहे हैं और इसे अपनी फिटनेस व्यवस्था का हिस्सा बना रहे हैं।

See also  MAITHILI Circle Square Oval Heart Shape Silicone ice Tray for Soap Tray.

पुशिंग, पुलिंग, बैलेंसिंग, बेंडिंग, ट्विस्टिंग और स्क्वाटिंग साधारण बॉडीवेट एक्सरसाइज की तरह लग सकते हैं, लेकिन वे एक पावर पंच पैक होते हैं जैसा कि आप जल्द ही देखेंगे जब आप इस किताब में एक्सरसाइज के माध्यम से आगे बढ़ेंगे।

बॉडीवेट प्रशिक्षण उन लोगों के लिए सही विकल्प है, जिनके पास जिम में जाने का समय नहीं है, क्योंकि यह कहीं भी और किसी भी समय किया जा सकता है, अक्सर इसे करने के लिए बहुत कम स्थान की आवश्यकता होती है। इसमें चोट का कम जोखिम होता है, शरीर पर बहुत अधिक दबाव डाले बिना बॉडीवेट प्रशिक्षण को आदर्श तकनीक बनाता है।

कभी-कभी, सफलता और असफलता के बीच एकमात्र अंतर एक अच्छे मार्गदर्शक का अस्तित्व होता है। स्पष्ट, स्टेप्स के साथ मार्गदर्शन निर्देशों के साथ, यह पुस्तक एकमात्र मैनुअल होने जा रही है जिसे आपको कभी भी एक मजबूत, फिट और खुद का बेहतर निर्माण शुरू करने की आवश्यकता होगी।

iamin.in participates in the Amazon Services LLC Associates Program, an affiliate advertising program designed to provide a means for sites to earn advertising fees by advertising and linking to Amazon.in. Amazon and the Amazon logo are trademarks of Amazon.in, Inc. or its affiliates.iamin.in is a participant in the Amazon Services LLC Associates Program, an affiliate advertising program designed to provide a means for sites to earn fees by advertising and linking to Amazon.in. Some links on this site will lead to a commission or payment for the site owner.